पंजाब सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की समय अवधि बढ़ाई

55
Punjab Lockdown

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन 1 मई तक बढ़ा दिया है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने का संकेत देते हुए शुक्रवार को कहा था कि इसे हटाने का फिलहाल उचित समय नहीं है। यह फैसला आज यहां हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया।

दिल्ली हाईकोर्ट ने अपनी गर्मी की छुट्टियां रद्द की

कैप्टन ने कहा कि 15 अप्रैल से राज्य में गेहूं की खरीद शुरू होगी। इस दौरान किसानों को छूट दी जाएगी।

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र की ओर से राज्यों के लिए तय 15 हजार करोड़ रुपये का पैकेज नाकाफी है और ऐसे में मोदी सरकार को प्रदेश सरकारों को पर्याप्त वित्तीय मदद देनी चाहिए।

पंजाब में कोरोना के अब तक कुल 116 मामले सामने आए हैं। इनमें से 4 जहां पूरी तरह ठीक हो चुके हैं, वहीं अब तक 10 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

वुहान से निकला वायरस पूरी दुनिया में पहुँच गया पर बीजिंग, शंघाई नहीं पहुंचा, कैसे ?

कोरोनावायरस (Coronavirus) से दुनियाभर में संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। अन्य देशों की तरह भारत भी इससे बुरी तरह प्रभावित है। देश में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक 6412 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें से 5709 मरीजों का इस समय इलाज चल रहा है। 504 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। एक मरीज इलाज के दौरान माइग्रेट कर गया है। कोरोनावायरस के कारण भारत में अब तक 199 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

Comments

comments